डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने इसकी पुष्टि की है कि विंडोज 11 पर अब माइक्रोसॉफ्ट टीम्स पर्सनल चैट का इस्तेमाल कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स को चैट के लिए विंडोज 11 स्टार्टअप पर टास्क बार पर पिन करना होगा।

कंपनी के अनुसार, विंडोज 11 पर टीम चैट का नया अनुभव व्यक्तिगत माइक्रोसॉफ्ट खातों के लिए है और केवल ऐसे खातों का उपयोग करने वाले व्यक्तियों के लिए उपलब्ध होगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने बताया, विंडोज 11 पर माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के दो अलग-अलग ऐप है जो व्यक्तिगत और काम के उद्देश्यों के लिए है। टीम्स ऐप काम या स्कूल के रूप में लेबल किया गया है, जो नीले रंग के टाइल के साथ एक सफेद अक्षर में टी का आइकन है।

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के प्लेटफॉर्म पर अब 250 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर्स और 80 मिलियन मासिक सक्रिय फोन यूजर्स हैं।

कंपनी ने कहा कि यदि आपने अपने डिवाइस को विंडोज 11 में अपग्रेड करने से पहले टीम्स इंस्टॉल किया था, तो आप काम या स्कूल के लिए टीम्स का उपयोग करना जारी रख सकते हैं।

इस साल की शुरूआत में, माइक्रोसॉफ्ट ने टीमों पर व्यक्तिगत चैट के लिए डिजाइन की गई नई सुविधाएँ जारी कीं, जिनमें टुगेदर मोड, पोल आदि शामिल हैं।

कंपनी ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि विंडोज 11 अब योग्य विंडोज 10 पीसी और दुनिया भर में विंडोज 11 के साथ पहले से इंस्टॉल किए गए नए पीसी पर मुफ्त अपग्रेड के माध्यम से उपलब्ध है

विंडोज 11 विंडोज का पहला वर्जन है जिसे हाइब्रिड वर्क एरा के लिए डिजाइन किया गया है।

विंडोज 11 टास्कबार आइकन और स्टार्ट मेन्यू को नया स्वरूप दिया गया है। यह सभी प्रोग्राम विंडो और बिल्ट-इन टीम चैट के लिए गोल कोनों को भी जोड़ता है।

 

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here